सीएम अखिलेश ने इटावा, जसवंत नगर, भरथना और दिबियापुर सहित 15 सीटों...

सीएम अखिलेश ने इटावा, जसवंत नगर, भरथना और दिबियापुर सहित 15 सीटों पर निर्णय सपा सुप्रीमो और शिवपाल पर छोड़ा

1081
0
SHARE
NEWS EXCLUSIVE:    इटावा, जसवंत नगर, भरथना और दिबियापुर सहित 15 सीटों पर निर्णय…
सीएम अखिलेश यादव ने जो सूची सपा सुप्रीमो को सौपी है उनमे 15 नाम शामिल नहीं किए गए हैं, लेकिन उनके नंबर सिर्फ छोड़े गए हैं और अखिलेश यादव ने सपा प्रमुख से यह भी कहा है इस लिस्ट के साथ 15 नाम हैं, वे आप और प्रदेश अध्यक्ष दोनों लोग मिलकर जारी कर लें।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने गृह जिले इटावा, जसवंत नगर, भरथना और पड़ोसी दिबियापुर सहित करीब 15 सीटों को खाली छोड़ा है। इससे पहले इटावा, जसवंत नगर, भरथना और पड़ोसी दिबियापुर सहित करीब 15 सीटों भी 175 उम्मीदवारों की सूची सौंप चुके हैं साथ ही अखिलेश का सूची सौंपना हैरान करने वाला है क्योंकि उम्मीदवार तय करना सपा अध्यक्ष की जिम्मेदारी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक चाचा शिवपाल इससे खासे नाराज है. इससे दिखता है कि सपा में मचा घमासान शांत जरूर है लेकिन पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है। बताते चले की अखिलेश की इस सूची में अंसारी बंधुओं, अमनमणि त्रिपाठी और अतीक अहमद का नाम नहीं है।

 अखिलेश की सूची में 388 प्रत्यशियों के नाम शामिल किए गए हैं।  समाजवादी पार्टी के नेताओं को लगता है कि अखिलेश यादव की लिस्ट के आने के बाद कई लोगों के टिकट कर सकते हैं और इसी वजह से लोग सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के आसपास चक्कर लगाने में जुट गए हैं। सीएम अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी के 403 कैंडिडेट्स की जो लिस्ट पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव को सौंपी है, उसमें 50 फीसदी नाम नए हैं।
अखिलेश ने बच्चो को खिलाया भोजन …
लखनऊ : मध्याह्न भोजन योजना का शुभारंभ के के तहत राज्य सरकार से लिए गए अन्य निर्णयों की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सप्ताह में बच्चों को एक बार दूध के अलावा समाजवादी पौष्टिक आहार योजना के तहत ताजे एवं मौसमी फलों का वितरण भी किया जा रहा है। अख‍िलेश यादव बच्चों को खाना परोसते हुए कई सवाल भी पूछते रहे। सभी बच्चों को खाना परोसते हुए पूछा मेरा नाम जानते हो, अध‍िसंख्य बच्चों ने कहा जी आप अख‍िलेश यादव हैं। बेसिक शिक्षा को विशाल एवं बड़े दायित्व वाला विभाग बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बच्चों एवं प्रदेश की नींव तैयार करने की जिम्मेदारी इसी विभाग की है।