तनाव के बीच मोदी और जिनपिंग के मिले हाथ, एक दूसरे को...

तनाव के बीच मोदी और जिनपिंग के मिले हाथ, एक दूसरे को सराहा

22
0
SHARE

हैम्बर्ग (जर्मनी)। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने जर्मनी के हैम्बर्ग शहर में हो रहे दो-दिवसीय जी-20 सम्मेलन से इतर ब्रिक्स देशों – ब्राज़ील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका के प्रमुखों की अनौपचारिक बैठक के दौरान एक दूसरे की तारीफ की. बैठक के लिए कमरे में दाखिल होने पर भी दोनों नेताओं ने एक दूसरे से हाथ मिलाया और अभिवादन किया.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी20 सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए जर्मनी के हैम्बर्ग शहर पहुंचे हैं. जहां प्रधानमंत्री मोदी का चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ जब आमना-सामना हुआ तो तल्खी की जगह उन्होंने एक दूसरे की तारीफ की.

इससे पहले ये कहा जा रहा था सिक्किम में सीमा विवाद की वजहों से चीन के राष्ट्रपति और भारतीय प्रधानमंत्री की मुलाकात नहीं होगी. हालांकि इस सबसे अलग ब्रिक्स देशों के नेताओं की मुलाकात के दौरान दोनों नेता आमने-सामने आए. इसी मुलाकात के दौरान दोनों नेता एक-दूसरे से मिले. दोनों नेताओं ने अपने-अपने संबोधन में एक-दूसरे की जमकर तारीफ की है.
आतंकवाद के मुद्दे पर भारत के रुख को लेकर चीनी राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री मोदी की सराहना की. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की सराहना करते हुए ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के लिए उन्हें शुभकामनाएं दी.