उत्तर प्रदेश में विधानसभा – 2017 : सपा करेगी चुनावी हल्लाबोल

उत्तर प्रदेश में विधानसभा – 2017 : सपा करेगी चुनावी हल्लाबोल

141
0
SHARE

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में विधानसभा – 2017 के चुनाव की तैयारी सपा  ने बूथ स्तर तक अपने संगठन को मजबूत करने की कवायद तेज कर दी है। सपा मुखिया केआदेश पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष  अखिलेश यादव ने 1 सितंबर 2016 से 7 सितम्बर 2016 तक विधानसभा क्षेत्रवार बूथ कमेटियों के प्रभारियों तथा सदस्यों के प्रशिक्षण शिविर लगाने के आदेश  दे दिये हैं।

इन शिविरों में बूथ कमेटी के सदस्यों को चुनाव की तैयारी के साथ मतदान के दिन उनके कर्तव्यों एवं दायित्वों की जानकारी दी जाएगी। बाढ़ प्रभावित जनपदों के क्षेत्रों के कार्यक्रम सुविधानुसार तिथियों में किये जा सकेगें।

समाजवादी पार्टी द्वारा समस्त जिला व महानगर अध्यक्ष, महासचिव, सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, राष्ट्रीय तथा राज्य कार्यकारिणी के पदाधिकारीगण, सदस्यगण, जिला पंचायत अध्यक्ष, विधानसभा अध्यक्ष, प्रकोष्ठों के प्रदेश अध्यक्ष, विधानसभा चुनाव के प्रत्याशी तथा प्रमुख नेतागण के नाम जारी परिपत्र में बूथ कमेटी के सदस्यों के माध्यम से प्रदेश में लागू विकास योजनाओं की जानकारी गांवो में जन-जन तक पहुँचाने को भी कहा गया है।

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के अनुसार प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में औसतन 3 से 4 हजार तक बूथ कमेटियों के प्रभारी तथा सदस्य इन सम्मेलनों में शामिल होंगे। प्रदेश कार्यालय से प्रत्येक जनपद के लिए एक नेता को नामित किया गया है जो कार्यक्रम का संचालन करेगा। जिला व महानगर अध्यक्ष विधानसभा क्षेत्रवार कार्यक्रम तैयार कराकर इसे सफल बनाना सुनिश्चित करेंगे। क्षेत्रीय विधायक अथवा घोषित प्रत्याशी द्वारा विधानसभा अध्यक्ष के सहयोग से कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा।